भोपालमध्य प्रदेश

मांझी आरक्षण लागू करने को लेकर मांझी समाज में भारी हुक्कार

रवि रैकवार की रिपोर्ट

आज दिनांक 20.8.2023 को दिन रविवार स्थान गल्ला मंडी बड़गांव में पूरे टीकमगढ़ जिले की रैकवार ,माझी समाज हजारों की तादात में एकत्रित हुई और अपना एकता का परिचय दिया और उसमें कई जिलों एवं अन्य क्षेत्र से समाज के वरिष्ठ समाजसेवी एवं वक्ता उपस्थित हुए जिसमें समाज को संगठित और एक रहने की बात कही गई और आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा हुई कि हमारी मांगे पूरी करो।।

माझी आरक्षण लागू करो की बात रखी है जिसमें समाज के सभी लोगों ने संकल्प लिया है कि आगामी चुनाव 2023,से पहले अगर माझी आरक्षण लागू नहीं किया गया तो आरक्षण नहीं तो वोट नहीं ।।

इसमें मध्यप्रदेश सरकार को जल्द से जल्द आरक्षण पर विचार कर चुनाव से पहले तत्काल प्रभाव से आदेश लागू करें नहीं तो रैकवार ,मांझी, मछुआ समुदाय के लोग आरक्षण नहीं तो वोट नहीं का पूरे प्रदेश में घर घर जाकर अभियान चलाएंगे। इसलिए मध्यप्रदेश शासन से हमारी अपील है कि मांझी आरक्षण लागू करें तत्काल प्रभाव से ।। एक बात और।।

माननीय मुख्यमंत्री महोदय जी द्वारा पृथ्वीपुर उपचुनाव में बोला गया था कि रैकवार माझी समाज का मेरे ऊपर बहुत बड़ा कर्ज हैं मैं हमेशा रैकवार , मांझी समाज का रिडी रहूंगा

 

और हम राज्य सरकार से प्रस्ताव बनाकर कैबिनेट में पास कर के केंद्र सरकार को भेजेंगे तो माननीय जी द्वारा न अभी तक किसी भी प्रकार का प्रस्ताव कैबिनेट में पास करवाया न केंद्र सरकार में नहीं भेजा गया है इसलिए हमारी मध्यप्रदेश शासन से अपील है कि माझी आरक्षण को संज्ञान में लेकर माझी आरक्षण तत्काल प्रभाव से लागू करें

1हम अपना अधिकार मांगते

2नहीं किसी से भीख मांगते हैं

3माझी आरक्षण लागू करो

4जो मांझी की बात करेगा

5हमारी मांगे पूरी करो

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *