भोपालमध्य प्रदेश

अवैध उत्खनन नहीं रोक पा रहा रीवा प्रशासन

रामकृष्ण सेलिया

खनिज विभाग रीवा की निष्क्रियता आयी सामने,वीडियो वायरल होने बाद भी नही हो रही कार्यवाही।

तराई क्षेत्र के टमस नदी घाट बरुआ मे जारी है अवैध बालू उत्खनन का कार्य ।बाईट देने से मना करते है खनिज अधिकारी।चाकघाट/ रीवा जिले के तराई क्षेत्र अंतर्गत त्योंथर तहसील के बरुआ टमस नदी घाट से अवैध बालू उत्खनन की वीडियो वायरल हुई थी जिसे मीडिया के माध्यम से प्रकाशित भी किया गया था लेकिन खनिज विभाग रीवा और चाकघाट थाना प्रभारी के कानों में जूं तक नही रेंगी।

जहा पर आज भी धरल्ले से अवैध बालू का उत्खनन जारी है इस संबंध में जब खनिज अधिकारी दिनेश दीक्षित से पत्रकारों के द्वारा पूछने की कोशिश की गई तो उनके द्वारा कुछ भी बोलने से मना कर दिया गया।

सूत्रों की माने तो इस समय पूरे तराई क्षेत्र के कई घाटो में मशीन और नाव के द्वारा खनिज विभाग रीवा और संबंधित थानों के सह से अवैध बालू निकाला जा रहा है इसी बजह से कार्यवाही नही की जा रही है। कभी का भार प्रकरण दर्ज होता है तो अज्ञात लोगो के नाम पर, जबकि हर एक घाट की जानकारी विभाग को है कि कौन घाट चला रहा है।

कार्यवाही होती तो सिर्फ दिखाने के लिए छोटे मोटे डंप बालू पर?

बताया जाता है कि चाकघाट थाना क्षेत्र अंतर्गत बरुआ गांव के टमस नदी घाट में अवैध बालू का कार्य कई महीनों से चल रहा है जिसकी शिकायत भी की गई है लेकिन कभी कार्यवाही नही होती है।

जिसकी आज भी वरिष्ठ अधिकारियों के द्वारा जांच करायी जाय तो घाट से अवैध बालू, मशीन और ट्रेक्टरों को जब्त किया जा सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *